in

प्राथमिक शिक्षक संघ की मांग नहीं मानी तो संघर्ष : ठाकुर

कहा सहायक शिक्षकों की वेतनवृद्धि नाकाफी

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बनीखेत इकाई ने सरकार से मांग की है कि प्राथमिकसहायक शिक्षकों को जेबीटी के समकक्ष वेतनमान तथा अन्य वित्तीय लाभ दिए  जाएं वरना संघ संघर्ष के लिए मजबूर होगा। यहां जारी संयुक्त प्रेस ब्यान में इकाई के अध्यक्ष स्वर्ण सिंह ठाकुर, महासचिव तिलक ठाकुर तथा कोषाध्यक्ष प्रदीप भारद्वाज ने प्राथमिक सहायक अध्यापकों के वेतनमान में की गई वृद्धि को अपर्याप्त बताते हुए इन्हें जेबीटी शिक्षकों के समकक्ष बनाकर 10300 + 4200 +144 प्रतिशत डीए सहित अन्य वित्तीय लाभ देने की मांग सरकार से की है।

शिक्षक नेताओं ने कहा कि इस बारे प्रदेश अध्यक्ष द्वारा राज्य सरकार को मांग पत्र के माध्यम से अवगत भी करवाया गया था तथा बजट के प्रावधान का आश्वासन भी संघ को मिला था। खंड अध्यक्ष द्वारा पैट अध्यापकों के लिए पारदर्शी नीति बनाकर उनकी सेवाओं को सम्मान देने की मांग राच्य सरकार से की गई है। उन्होंने कहा कि काफी दुर्लभ एवं विकट परिस्थितियों में यह शिक्षक अपनी सेवाएं इस विभाग में दे रहे हैं तथा इनकी सेवाओं को देखते हुए इनकी अनदेखी संगठन कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा।  संघ का यह भी मानना है कि प्रदेश में ग्राम रोजगार सेवक पंचायत सहायक सचिव जैसे कई अन्य अस्थाई वर्ग हैं जिनके लिए सरकार ने 2 विभिन्न नियमित स्केलों की व्यवस्था भी की है ऐसे में केवल पैट अध्यापकों के प्रति ऐसा रवैया कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष की मांगों का पुरजोर समर्थन करते हुए खंड अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि उनकी उचित मांग को यथाशीघ्र पूरा किया जाए अन्यथा संघ को मजबूर होकर संघर्ष करना पड़ेगा।

Report

What do you think?

500 points
Upvote Downvote

Written by Devbhumi Mirror

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Comments

0 comments

MEDICAL IMPORTANCE OF AMALTAS( CASSIA FISTULA) TREE

प्राथमिक बॉर्डर विंग में शामिल हों हिमाचल के होमगार्ड जवान : चौहडिय़ा